दिन रात हिंदुओं को एक जुट करने वाले पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ का आज है जन्मदिन, जानें उनके बारे में खास बातें

0
707
birthday-special-know-about-pushpendra-kulshrestha-ji-1
Pic Credit - Google Images
birthday-special-know-about-pushpendra-kulshrestha-ji-2
Pic Credit – Google Images

आपने असदुद्दीन ओवैसी को मुस्लिम भाईचारे के बारे में बात करते तो बहुत सुना होगा, मुस्लिमों को जगाने का काम करता है. ऐसा उनका मानना है. वो एक वकील है, एक सांसद है, और इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन पार्टी का अध्यक्ष भी हैं.

लेकिन क्या आपने सोचा इस तरह का इंसान हिन्दुवों में भी है क्या? तो जी हां, ‘पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ’ यह एक ऐसे इंसान है. जो आपने भाषणों के जरिये वामपंथियों और कट्टरवादी मुस्लिम विचारधारा को ख़त्म करने का प्रयास कर रहें हैं.

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी का आज जन्मदिन है, पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ जी अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ चुके हैं. पहले यह पाकिस्तान के एक न्यूज़ चैनल के लिए पत्रकारिता किया करते थे. अब वह हिन्दुवों को पिछले 70 साल से चले आ रहे छल कपट के बारे में लोगों को अवगत करवा रहें हैं.

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ देश में चली आ रही राजनितिक परंपरा पर भी सवाल उठाते हैं की कैसे देश की एक मात्र पार्टी ने सभी वीर जवानों के बलिदान को भुलाते हुए मात्र एक इंसान को ही आज़ादी का जिम्मेदार ठहरा दिया और आज तक उसी के नाम पर वोट मांगते हैं.

उन्होंने बताया की जिस संविधान की आप बात करते हैं, वो संविधान कभी पूरी तरह से लागू ही नहीं किया गया. अब तो उसमे इतने संसोधन हो चुके है की वो संविधान अब रहा ही नहीं जिसे आंबेडकर की अध्यक्षता में बनाया गया था.

370 और 35ए पर भी पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ बताते है की कैसे कांग्रेस और उनके समर्थकों ने इस अस्थाई व्यवस्था को अपनी राजनीती की दूकान चलाने के लिए 70 साल तक स्थाई बनाकर रखा. वह कहते है अगर महात्मा गाँधी की मौत का जिम्मेदार नाथूराम गोडसे है तो 1947 में बंटवारे के वक़्त हुई मौतों का जिम्मेदार आप किसे मानते हैं?

ऐसी ही अपनी विचारधारा के जरिये वह देश वासियों को समाजिक रूप से और राजनितिक रूप से जगाने का काम करते हैं. यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर यह बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं. आज उनके जन्मदिन पर लोगों ने इन्हें थेर सारी शुभकामनाएं भी दी हैं…