Thursday, December 8, 2022

Navratri से पहले मंदिर का करोड़ों की जमीन बेच भागा पुजारी, लेकिन मां ने किया ऐसा चमत्कार, पुलिस भी हैरान..

राजस्थान की राजधानी जयपुर के कोटपूतली में माता के एक चमत्कारी मंदिर को और मंदिर के अधीन जमीन को एक करोड़ रुपए में बेचकर पुजारी अपने परिवार समेत रातों-रात फरार हो गया. लेकिन जब मंदिर के मालिक को यह पता चला तो हड़कंप मच गया. उसने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने भी बिना समय गवाएं सभी आ रोपी गिरफ्तार कर लिया गया. यह सारी घटना एक चमत्कार की तरह ही रही.

पुलिस अफसरों का कहना था कि पुजारी अपने परिवार समेत राजस्थान छोड़ने की तैयारी कर रहा था. लेकिन वह शहर के बाहर तक भी नहीं पहुंच सका. जो भी लोग इस खरीद में लिप्त थे उन सभी को एक ही जगह से उठा लिया गया. यह सब किसी चमत्कार से कम नहीं था. फिलहाल अब सरकारी नियमानुसार जमीन को और मंदिर को वापस उनके मालिक को सौंपने की तैयारी की जा रही है.

माता सारुंड का मंदिर का चमत्कारी

दरअसल कोटपूतली इलाके में सारुंड थाना में स्थित सारुंड माता का मंदिर है. इसी मंदिर के नाम पर थाने का नाम पड़ा है. मंदिर चमत्कारी है और कहा जाता है कि यहां आने वाले हर भक्तों की मुराद माता पूरी करती है. नवरात्रि के दिनों में मंदिर में मेले सा माहौल रहता है.

करोड़ो की ज़मीन बेच हुए फरार

मंदिर और मंदिर से जुड़ी जमीन के मालिक रोहिताश ने सारुंड थाने में केस दर्ज कराया था कि मंदिर देखभाल के लिए कृष्ण कुमार नाम के एक पुजारी को रखा गया था. उसने मंदिर की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर विशाल नाम के एक व्यक्ति को करोड़ों रुपयों की जमीन सिर्फ एक करोड़ रुपए में बेच दी और वह रातों-रात फरार होने की तैयारी करने लगा.

बनाया फर्जी दस्तावेज

पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो पुलिस ने मंदिर से जुड़ी जमीन के सरकारी दस्तावेज निकलवाए. उन दस्तावेजों में पता चला की कृष्ण कुमार ने फर्जी दस्तावेज बनाकर यह सौदा कर डाला. अब पुलिस ने कृष्ण कुमार को शहर से भागने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया. कृष्ण के साथ लोकेश ,जुम्मन ,लाला राम और मोहन को भी गिरफ्तार किया गया है. यह चारों लोग जमीन बेचने में और फर्जी दस्तावेज बनाने में सहायक थे. सारुंड थाना पुलिस ने बताया कि यह माता का चमत्कार ही है कि सभी लोग अचानक एक ही जगह पर मिल गए. जमीन खरीदने वाले विशाल से भी पूछताछ की जा रही है.

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular