Tuesday, September 27, 2022

विजय माल्या पर बैंकों की बड़ी जीत, जाने कैसे….

भारत का मशहूर कारोबारी विजय माल्या इन दिनों काफी चर्चा में है। चर्चा का कारण है एक जजमेंट का पास होना। दरअसल कारोबारी विजय माल्या (vijay mallya) को लेकर लंदन (London) की अदालत ने एक बहुत बड़ा निर्णय लिया है। निर्णय भारतीय बैंकों के पक्ष में है। लंदन हाईकोर्ट (London Highcourt) के द्वारा भारतीय बैंकों के हक में निर्णय लेते हुए विजय माल्या (vijay mallya) को दिवा लिया बता दिया गया है। लंदन हाई कोर्ट के इस निर्णय के बाद विजय माल्या (vijay mallya) से भारतीय बैंकों की पैसे की वसूली का रास्ता बिल्कुल साफ हो गया। इस निर्णय के बाद भारतीय बैंक उन पैसों की भरपाई कर सकेंगे, जो विजय माल्या (vijay mallya) लेने के बाद अभी तक वापिस नहीं दिया है। इसे भारत के बैंको की बहुत बड़ी जीत बताई जा रही है।

अब बैंक किसी भी रूप में विजय माल्या से कर सकते है भरपाई

आपको बता दें कि अब लंदन हाई कोर्ट की तरफ से विजय माल्या (vijay mallya) को दिवा लिया बता दिया गया है इसके बाद अब बंद पड़ी कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस (Kingfisher Airlines) को दिए कर्ज की वसूली बहुत ही आसानी से की जा सकती है। इससे भारतीय बैंकों की व सूली का रास्ता साफ हो गया है। अब भारतीय बैंक जब चाहे जिस रूप में चाहे विजय माल्या (vijay mallya) से अपने पैसों की व सूली कर सकती है। एक समय में विजय माल्या (vijay mallya) बैंक से सिर्फ लोन लेकर ऐश मौज किया करते थे।

ये भी पढ़े : कृषि कानूनों को लेकर राहुल गाँधी समेत अन्य 6 कांग्रेसियों पर पुलिस ने…

विजय माल्या कोर्ट में कर सकता है अपील

लंदन हाईकोर्ट (London Highcourt) के द्वारा विजय माल्या (vijay mallya) को लेकर निर्णय आने के बाद ही एक तरफ भारतीय बैंक खुश है तो वहीं दूसरी तरफ विजय माल्या (vijay mallya) अभी भी पैसे देने के मूड में नहीं दिख रहे हैं। हालांकि उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर इस निर्णय के खि लाफ कोर्ट में अपील दायर करने की मांग कर रहे हैं। अब यह देखना काफी अहम होगा कि लंदन हाईकोर्ट (London Highcourt) विजय माल्या (vijay mallya) की अपील को सुनती भी है या नहीं। अगर लंदन हाईकोर्ट (London Highcourt) निर्णय कोई में बदलाव करता है तो ऐसे में भारतीय बैंकों के साथ ठीक नहीं होगा।

792.12 करोड रुपए की वसूली की जा चुकी है

आपको बता दें कि विजय माल्या (vijay mallya) अभी तक किंगफिशर एयरलाइंस (kingfisher Airlines) के नाम पर कई बैंकों से पैसे चं पत कर चुके हैं। आपको बता दें कि अभी तक विजय माल्या (vijay mallya) के किंगफिशर एयरलाइंस के शेयर्स को बेच कर 792.12 करोड रुपए की वसूली की जा चुकी है। इसी तरह नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के उपर भी भारतीय एजेंसियां लगातार जांच कर रही हैं। इन सब को भारत प्रत्य र्पण कराने की कोशिश एजेंसियों के द्वारा तेज कर दी गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular