Monday, January 30, 2023

Azam Khan के डर से मुसलमान बनें 80 हिन्दुओं ने की घर वापसी! 12 साल पहले जबरन कराया था धर्म परिवर्तन…

Azam Khan को अपने समय के बाहुबली नेता माने जाते थे। आज भी वे रामपुर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। हालांकि हाल ही में रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में वो अपना बूथ बचाने में असफल रहे थे। इस वक़्त आज़म खान से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आयी है। इस खबर के तार 12 साल पहले के समय से जुड़े हुए हैं।

Azam Khan
80 लोगों ने की घर वापसी!

मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद का है। यहाँ बीते रविवार की देर शाम तकरीबन दर्जनभर परिवार के 80 सदस्यों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में घर वापसी की है। दरअसल रामपुर जनपद निवासी धोबी समाज से दलित वर्ग के दर्जनभर परिवार के लगभग 80 सदस्यों को रविवार की देर शाम बघरा ब्लॉक स्थित योग साधना आश्रम के महाराज यशवीर जी द्वारा गंगाजल से शुद्धिकरण कराकर, सभी के गले में जनेऊ धारण कर, गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ यज्ञ में आहुति डलवा कर इन सभी लोगों की इस्लाम धर्म से हिंदू धर्म से वापसी कराई गई है। आपको बता दें कि इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी करने वाले रामपुर जनपद के निवासी इन लोगों ने आजम खान पर आरो प लगाते हुए कहा है कि 12 वर्ष पूर्व Azam Khan के द्वारा जबरन हिंदू धर्म से उनका धर्म परिवर्तन करा कर मुस्लिम बनवाया गया था। आरोप यह भी है कि जिसके बाद इन लोगों की जमीन जायदाद भी आजम खान के गुर्गों द्वारा हड़प ली गई थी। जिससे परेशान होकर आज 12 साल बाद इन सभी लोगों ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में घर वापसी की है।

Azam Khan

Azam Khan के डर से किया था धर्म परिवर्तन!

इस दौरान इमराना से कविता बनी एक महिला ने बताया कि 12 साल पहले आजम खान के आदमियों ने हमारा धर्म परिवर्तन कराया था। उन्होंने हमारे साथ कुछ अच्छा नहीं किया हम परेशान थे। आजम खान के दबाव में ही हमारा धर्म परिवर्तन कराया गया था और हमें हिंदू से मुसलमान बनाया गया था। जिसके बाद उन्होंने हमारी जमीन भी छीन ली थी, बहुत लोगों के साथ उन्होंने ऐसा ही किया है। इन सब लोगों को धर्म में वापसी कराने वाले यशवीर जी महाराज ने बताया कि आज रामपुर निवासी धोबी समाज से दलित वर्ग के कई परिवारों के 80 सदस्यों कि हिंदू धर्म में घर वापसी कराई गई है। इन सभी लोगों पर समाजवादी सरकार में आजम खान के द्वारा अत्याचार किया गया है इन सभी लोगों को लालच देकर डरा धमकाकर हिंदू से मुसलमान बनवाया गया था और इन सब की आज धर्म अनुसार शुद्धिकरण कराकर घर वापसी कराई गई है। अब तक हम तकरीबन 530 लोगों की हिंदू धर्म में वापसी करवा चुके हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular