Thursday, December 8, 2022

यदि आप भी ATM Card से निकालते हैं पैसे तो हो जाएं सावधान! इस नए तरीके का इस्तेमाल कर रहे चोर..

ATM Card रोज़मर्रा के जीवन का बेहद ही अहम हिस्सा माना जाता है। आज के डिजिटल युग में लोग कैश से ज़्यादा एटीएम Card और ऑनलाइन पेमेंट का ही उपयोग करते हैं। ऐसे में लोगों को सावधानी बरतने की काफी ज़रूरत है। यदि आप कार्ड धारक है और एटीएम मशीन से पैसे निकालने पर निर्भर हैं तो तत्काल सावधान हो जाएँ। दरअसल आज कल एटीएम मशीन के आस पास चोरो का गिरोह काफी सक्रीय हो गया है। एक ऐसा ही मामला हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद से देखने को मिला है। जहा ठगों द्वारा एटीएम फ्रॉड किया जा रहा है। आइये बताते हैं आपको पूरा मामला।


एटीएम मशीन में डालते हैं फेवीक्विक और फिर…

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की इंदिरापुरम पुलिस ने तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। ये ठग पिछले काफी समय से दिल्ली-एनसीआर के बगैर सुरक्षाकर्मी वाले एटीएम चिह्नित करते थे। फिर एटीएम मशीन में फेवीक्विक (Fevikwik) डालकर लोगों को बेहद शातिर तरीके से उनके खाते से पैसे निकाल लिया करते थे। पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि गैंग कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है। यह ठग अक्सर बिना सुरक्षाकर्मी वाले एटीएम बूथ को चिह्नित करते हुए एटीएम कार्ड रीडर में फेविक्विक की कुछ बूंद गिरा देते थे और मशीन के पास ही सहायता के लिए अपना मोबाइल नंबर लिखा हुआ एक पर्चा चस्पा कर दिया करते थे। लोग जब रुपए निकालने आते थे तो उनका एटीएम कार्ड मशीन में फंस जाता था।

Read More: बड़ा खुलासा: सिंगर Farmani Naaz का परिवार निकला लुटेरा! धर- पकड़ में जुटी UP Police…

ATM Card
मदद के बहाने बदल देते हैं ATM Card

एटीएम कार्ड मशीन में फंस जाने पर लोग वहां लिखे मोबाइल नंबर पर सहायता के लिए फोन करते थे। इसके बाद ठग बैंककर्मी बनकर लोगों की मदद करने के लिए पहुंच जाते थे और खुद ही उन लोगों से बोलते थे कि ठगों से सावधान रहें। इसी दौरान वह बातों बातों में उनका पिन नंबर पूछ लिया करते थे और ATM Card बदलकर उनके खाते से पैसे निकाल लिया करते थे। पुलिस इन ठगों की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन अब पुलिस ने इन तीनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से करीब 30,500 रुपये की नकदी 20 एटीएम कार्ड, पांच फेवीक्विक ट्यूब, एक मोबाइल फोन और अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular