ज्यादा मोबाइल का इस्तेमाल करने से हो सकता है यह नुकसान

0
381

आज का जमाना मोबाइल का है, शायद ही कोई ऐसा इंसान हो जिसके हाथ में मोबाइल ना हो! देखा जाए तो मोबाइल आज के जमाने में जिंदगी का हिस्सा बन चुका है! लेकिन आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी कि किसी भी चीज की अति नुकसानदायक होती है! ठीक ऐसी ही एक खबर हम आपके सामने लेकर आए! क्योंकि यही मोबाइल यूज करने से कभी-कभी मौ-त के मुंह तक भी जाया जा सकता है! यह मामला आयरलैंड का है जिसमें मोबाइल के इस्तेमाल करने के कारण मोबाइल से निकलने वाली जहरीली किरणों ने एक महिला पर इतना बुरा असर डाला कि उसका दाया हाथ क-ट वाना पड़ गया!

एमि लोरी जो कि 35 साल की है उनके साथ ज्यादा मोबाइल चलाने की वजह से यह हुआ है जो वाकई में ही हैरान कर देने वाला है! दरअसल मोबाइल पर मैसेज टाइप करते रहने के कारण एमि लोरी के हाथों में 2 साल पहले साल 2018 में सूजन हो गई जिसको उन्होंने नजरअंदाज कर दिया! नजरअंदाज करने के कुछ समय के बाद उनके हाथ में फोड़े हो गए और दर्द होने लगा!

इसके बाद उन्होंने अपना इलाज दवा या तो डॉक्टर ने रिपोर्ट देखकर एमि को बताया कि ज्यादा मोबाइल का इस्तेमाल करने की वजह से फोन की जिंदगी की किरणों के कारण यह कैंसर उसके हाथ से होते हुए पूरे शरीर में फैल रहा है! अब जिस को रोकने के लिए उनका हाथ का-टना पड़ेगा! जिसके चलते उन्होंने अपनी जान बचाने के लिए अपने हाथ को क-टवा दिया! फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने के कारण एमी लॉरी के साथ ऐसा हाल होगा उसने कभी सपने में भी नहीं सोचा था! इसीलिए इस महिला ने सभी लोगों को अवैध करने के लिए अपनी स्टोरी सबके साथ शेयर की है!