देखें वीडियो:- अमित शाह ने राहुल गांधी से कहा, घुसपैठिये के पक्ष में आप क्यों हैं, आपके भाई हैं क्या?

0
96
Pic Credit - Google Images
amit-shah-comments-on-rahul-gandhi-intruders-are-your-cousins-1
Pic Credit – Google Images

देश के गृह मंत्री अमित शाह जी ने घुसपैठियों को लेकर राहुल गाँधी पर तीखा तंज़ कसा हैं. उन्होंने झारखण्ड में एक रैली को सम्बोधित करते हुए ब्यान दिया है की, “ये राहुल बाबा के दिल की बात है. वे पूछते हैं एनआरसी क्यों ला रहे हो? येे लोग कहां जाएंगे, क्या खाएंगे? क्यूं भाई ये आपके चचेरे भाई लगते हैं क्या? 2024 के पहले देश से एक-एक घुसपैठिया को चुन-चुन कर भाजपा सरकार निकालने वाली है.”

सिंहभूम की चक्रधरपुर की सभा में अमित शाह ने रघुवर और मोदी सरकार के कामकाज को लेकर प्रशंसा की और साथ ही उन्होंने कहा की, “मैं झारखंड के लोगों को यह विश्‍वास दिलाता हूं कि भाजपा सरकार 2024 से पहले देश से एक-एक घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने वाली है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि एनआरसी को देश भर में लागू किया जाएगा और सभी घुसपैठियों की पहचान की जाएगी. 2024 के चुनावों से पहले इन्‍हें निष्कासित कर दिया जाएगा.”

आपको बता झारखंड़ के चुनावी दौर में कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भी कहा था की, “जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां व्यवसायियों को जमीन दी जाती है, लेकिन किसानों को वह नहीं मिलता जो वे चाहते हैं. जहां भी कांग्रेस सत्ता में आई है, हमने किसानों की कर्ज माफी का वादा किया था और हमने इसे पूरा किया. मैं झारखंड के लोगों से भी यही वादा करता हूं. छत्तीसगढ़ में पिछले साल चुनाव हुए थे और कांग्रेस ने एक साल के भीतर राज्य को बेहतर बनाया.”

भाजपा के लिए झारखंड में जीत हासिल करना इस वक़्त बहुत जरूरी है और कांग्रेस भी वापिस अपने रौद्र रूप में आने के लिए अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना चाहती है. हरियाणा में आपसी तकरार कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी की आपसी तकरार से कांग्रेस को फायदा मिला. लेकिन झारखंड़ के नतीजे किसके पक्ष में आएंगे यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा. हालाँकि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही बड़ी जीत का दावा करने में व्यस्त हैं.