प्रियंका रेड्डी के साथ जो हुआ, उसको लेके बुरी तरह भड़के अक्षय कुमार, कही ये बात

0
1627
akshay-kumar-reaction-on-hyderabad-priyanka-reddy-case-1
Pic Credit - Google Images
akshay-kumar-reaction-on-hyderabad-priyanka-reddy-case-2
Pic Credit – Google Images

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में हुआ डॉक्टर प्रियंका रेड्डी के साथ बलात्कार और हत्या के मामले ने पुरे देश को हिला डाला. लोग इन्सांफ की मांग करते हुए अब 7 दिनों के भीतर फांसी की सज़ा सुनाने जाने की मांग कर रहें हैं.

इसी कड़ी में इस बार बॉलीवुड के जानी-मानी हस्तियों ने भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए, बलात्कारियों और बलात्कार करने वालों की गन्दी मानसिकता पर सवाल खड़े किये. जिसमे सबसे पहले अक्षय कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा की, “चाहे वो हैदराबाद रेप केस हो, तमिलनाडु रेप केस हो या रांची में लॉ स्टूडेंट के साथ हुआ गैंगरेप, हम एक समाज के तौर पर हार रहे हैं. झंकझोर कर रख देने वाले #Nirbhaya केस को 7 साल हो चुके हैं और हमारी नैतिकता अभी भी तार-तार है. हमें कड़े नियमों की जरूरत है. ये अब ‘बंद’ होना चाहिए”.

अक्षय कुमार के बाद फरहान अख्तर, शबाना आजमी, टीवी शो क्राइम पेट्रोल के होस्ट एक्टर अनूप सोनी और एक्ट्रेस यामी गौतम ने भी ट्विटर पर अपनी नाराज़गी जाहिर की हैं. जिसमे फरहान अख्तर लिखते हैं की, “उन आदमियों ने महिला डॉक्टर के साथ जो किया वो याद दिलाता है कि ऐसे मामलों में त्वरित सुनवाई और न्याय ना करके हमने अपनी सोसाइटी को किस कदर असुरक्षित बना लिया है. इस दुख भरी घड़ी में मेरी संवेदनाएं उस परिवार के साथ हैं”.

फरहान अख्तर के बाद शबाना आज़मी अपने ट्विटर पर लिखती हैं की, “वो आतंक, वो हैवानियत. इन शैतनों को उनके किए कि सजा मिलनी चाहिए. मुझे उसके परिवार के लिए दुख है और इस दुख है इस बात का कि हमारे समाज के कुछ हिस्से को क्या होता जा रहा है”.

शबाना के बाद यामी गौतम ने भी लिखा हैं की, “गुस्सा, दुःख, सदमा.. इन अमानवीय, महिलाओं के खिलाफ अकल्पनीय अपराध इतने जोरदार हंगामे और जागरूकता के बावजूद भी हो सकते हैं. क्या इन राक्षसों को सजा या कानून का कोई डर नहीं है, हम एक व्यवस्था के रूप में और एक समाज के रूप में कहां गलत हो रहे हैं?”

क्राइम पेट्रोल के एंकर अनूप सोनी भी लिखते हैं की, “हमने एक और, बेटी, बहन, दोस्त खो दिया. घृणा! मुझे पता है कि मुझे इसके लिए बहुत सारा ज्ञान मिलने वाला है, लेकिन इस अपराध में केवल सख्त की सजा है. जब तक सज़ा सख्त से सख्त नहीं होगी. हम नहीं सुधरेंगे. हम एक ऐसा समाज बन गए हैं.”