“Tanhaji” ने तोड़ा “बाहुबली” और आमिर खान की फ़िल्म “दंगल” का रिकॉर्ड, जानें बम्पर कमाई

ajay-devgns-tanhaji-beats-baahubali-1
Pic Credit – Google Images

अजय देवगन ने तानाजी: द अनसंग वॉरियर बनाते हुए यह सोचा भी नहीं होगा की उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतना कलेक्शन करेगी की प्रभास की बाहुबली का रिकॉर्ड भी बॉक्स ऑफिस पर तोड़ देगी.

जब अजय देवगन की फिल्म रिलीस हुई थी तो उसके साथ एक और फिल्म छपाक भी आयी थी, शुरुआत में माना जा रहा था फिल्म छपाक अजय की फिल्म को जबरदस्त टक्कर देगी, लेकिन पहले ही दिन से अजय की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ मजबूत रखी फिर इस फिल्म ने कमाई के मामले में पीछे मुड़कर नहीं देखा.

आपको बता दें की महाराष्ट्र में इस वक़्त बाहुबली 2: द कन्क्लूजन के बाद तानाजी: द अनसंग वॉरियर ने 141 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया हैं और दंगल को लगभग 37 करोड़ रूपए के मार्जिन से तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया हैं. जिस तरह से तानाजी: द अनसंग वॉरियर का क्रेज लोगों में अभी भी बना हुआ हैं, उस हिसाब से ट्रेड एनालिसिस का मानना हैं की तानाजी: द अनसंग वॉरियर बाहुबली 2 को पछाड़ कर नंबर एक का मुकाम महाराष्ट्र में हासिल कर लेगी.

बाहुबली 2 की बात करें तो फिलहाल 185.76 करोड़ के साथ महाराष्ट्र में नंबर एक की पोज़िशन बनाये हुए हैं. लेकिन अगर आप यह मान ले की बाहुबली तो एक साउथ की फिल्म है, जिसे हिंदी में डब किया गया था तो उस हिसाब से तानाजी: द अनसंग वॉरियर ने बॉलीवुड में नंबर एक का मुकाम तीनों खान की फिल्मों को पछाड़ कर हासिल कर लिया हैं.

यह पूरी फिल्म छत्रपति शिवाजी की सेना के मराठा योद्धा तानाजी मालुसरे और उमेश भान, जो मुगल सम्राट औरंगज़ेब के संरक्षक था. उनके बीच हुए 17वीं शताब्दी में हुए कोंधना किले युद्ध के ऊपर बनाई हुई टाइम पीरियड फिल्म हैं. 70 साल जिन मुग़लों को महान बताने में बॉलीवुड और कांग्रेस ने समय व्यतीत किया, उसी समय में हिन्दू राजा और उनके योद्धा पर बनी इस फिल्म को लोगों ने बखूबी सराहा हैं.

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular