Tuesday, September 27, 2022

1 हजार का खाना खाकर,महिला वेटर को दी 2 लाख की टिप! अब चौंकाने वाला सच आया सामने..!

आप लोग भी कभी बाहर किसी रेस्ट्रॉन्ट में खाना खाने गए होंगे. और खाना खाने के बाद कई बार ऐसा भी होता है जब आप उस वेटर को टिप भी दिया होगा. पर क्या कभी ऐसा हुआ है कि आपने उसे टिप देकर वापस लिया हो. शायद ऐसा कम ही देखने को मिलता हैं. लेकिन अमेरिका में ऐसा ही मामला सामने आया जहाँ पर वेटर को टिप देने के बाद वो उसे वापस लेने चले गए. चलिए आपको बताते हैं आखिर क्या है पूरा मामला.

दरअसल ग्राहक ने रेस्‍टोरेंट में करीब 1 हजार रुपए का खाना खाया, फिर दरियादिली दिखाते हुए 2 लाख रुपए से ज्‍यादा की टिप महिला वेटर को दी थी. इस मामले ने काफी सुर्खियां बटोरी थी. लेकिन, अब कहानी बदल गई है. असल में टिप देने के कई हफ्ते बाद ग्राहक का मन बदल गया और उसने रेस्‍टोरेंट से ये पैसे वापस लेने के लिए चार्ज बैक क्लेम दाखिल कर दी.

हालांकि, पैसे वापस लेने की कोशिश पर रेस्‍टोरेंट ने ग्राहक पर केस कर दिया. ‘द मिरर’ के मुताबिक, मैरियाना लैंबर्ट, अमेरिका के पेंसिल्वेनिया में मौजूद अल्‍फ्रेडो कैफे में वेटर हैं. करीब तीन महीने पहले उनकी शिफ्ट के दौरान कोई ग्राहक उन्‍हें 2 लाख रुपए से ज्‍यादा की टिप दे गया, जबकि ग्राहक ने करीब 1 हजार रुपए का खाना खाया था.

एरिक स्मिथ नाम के इस शख्‍स ने तब कहा था कि वह ऑनलाइन चल रहे मूवमेंट टिप्‍स फॉर जीसस (Tips for Jesus) से काफी प्रभावित है. इस कारण उन्‍होंने यह फैसला किया. जब मैरियाना को इतनी बड़ी टिप मिली तो उन्‍हें खुद भी विश्‍वास नहीं हुआ. वह भी एकबारगी चौंक गईं.

लेकिन, पिछले महीन स्मिथ ने रेस्‍टोरेंट को एक पत्र भेजा और कहा कि वे टिप में दिए पैसे वापस लेना चाहते हैं. क्रेडिट कार्ड के चार्ज बैक नियमों के तहत उन्होंने पैसे वापस लेने का क्लेम दाखिल किया.

इसके बाद रेस्‍टोरेंट ने स्मिथ से फेसबुक पर बात की और इस बारे में नतीजा निकालने की कोशिश की, पर बात नहीं बनी. रेस्‍टोरेंट ने हाल में इस मामले में स्मिथ को जवाब देना बंद कर दिया. वहीं, स्मिथ पर केस भी कर दिया है, ताकि कोर्ट में ही इस मामले का फैसला हो सके.

इस मामले में मजिस्‍ट्रेट कोर्ट में केस दाखिल किया गया है और रेस्‍टोरेंट की ओर से कहा गया कि तब एरिक ने खुद ही कहा था कि वह यह पैसे बतौर टिप देना चाहता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular