केजरीवाल के मंत्री ने हिन्दू देवी-देवताओं के लिए लिखे अपशब्द, लोगों ने जम के लताड़ा

0
294
aap-minister-anti-hindu-lord-ram-krishna-history-periyar-2
Pic Credit - Google Images
aap-minister-anti-hindu-lord-ram-krishna-history-periyar-3
Pic Credit – Google Images

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने गुरुवार को एक विवादित ब्यान देते हुए हिन्दुवों की भावनाओं को भड़का दिया. उन्होंने अपने ब्यान में यह दावा किया हैं की भगवान कृष्ण और भगवान राम का कोई भी इतिहासिक प्रमाण नहीं हैं.

उन्होंने कहा की भगवान् राम और भगवान् कृष्ण का इतिहास, आपको किसी इतिहास की पुस्तक में नहीं मिलता बल्कि हिन्दुवों के धर्म ग्रंथों से मिलता हैं. द्रविड़स्थान बनाने का दावा करने वाले पेरियार के बारे में उन्होंने कहा की उनकी विचारधारा इतिहास ग्रंथों में पाई गई थी, यह तर्क और प्रामाणिकता पर आधारित थी.

आम आदमी पार्टी के नेता ट्विटर पर लिखते हैं की, “यदि यह तथ्य है कि राम और कृष्ण आपके पूर्वज थे, तो फिर इतिहास की किताबों में इनका अध्ययन क्यों नहीं किया जाता? पूर्वजों का इतिहास है, लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है कि वे मौजूद थे लेकिन पेरियार जी और उनके विचार तर्क और प्रामाणिकता पर आधारित हैं”.

यह ट्वीट उन्होंने कुछ दिन पहले बाबा रामदेव के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था. इस ट्वीट में बाबा रामदेव लिखते हैं की, “वह अंबेडकर, ज्योतिबा फुले, सावित्रीबाई फुले, संत रविदास, महर्षि वाल्मीकि जैसे नेताओं के प्रति असीम सम्मान साझा करते हैं. ये व्यक्ति न केवल वंचित वर्ग के नेता थे बल्कि पूरे राष्ट्र के लिए भी थे.”

aap-minister-anti-hindu-lord-ram-krishna-history-periyar-1
Pic Credit – Google Images

बाबा रामदेव ने भी यह ट्वीट पेरियार पर की गयी अपनी टिप्पणी के बचाव में किया था. पहले की गयी टिप्पणी में रामदेव ने कहा था की, “पेरियार की विचारधारा हिंदू संस्कृति और पौराणिक कथाओं के खिलाफ थी क्योंकि उन्होंने हिंदू देवताओं भगवान राम और कृष्ण भगवान पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. मैं किसी ऐसे व्यक्ति का बचाव कैसे कर सकता हूं जिसने हिंदू मूल्यों और संस्कृति के प्रति इतनी अवमानना ​​दिखाई हो.”

जब केजरीवाल के मंत्री द्वारा ऐसे इंसान को समर्थन मिला जो हिन्दू देवताओं का अपमान करते हुए उनके अस्तित्व पर उंगली उठाता था तो लोगों ने इसपर तीखे हमले करना शुरू कर दिया जिसमे से कुछ नमूने निचे दिए जा रहें हैं…