महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना के गठबंधन को तगड़ा झटका, 18 पार्षद बागी हुए

ajit-pawar-can-become-cm-of-maharashtra-1
Pic Credit – Google Images

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर इस वक़्त सामने आ रही हैं, जिसमे बताया जा रहा है की भिवंडी म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव शिवसेना और कांग्रेस का गठबंधन हार गया हैं. आपको बता दें अगर भिवंडी में पार्षदों की बात करें तो कांग्रेस और शिवसेना के पास पार्षदों की संख्या ज्यादा थी.

बताया जा रहा है की 90 सदस्यों वाले भिवंडी नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस की थी. जिसने निगम चुनावों में 47 सीट, बीजेपी 20, शिवसेना 12 और कोणार्क विकास अघाड़ी नामक पार्टी ने कुल 4 सीटों पर जीत हासिल की थी.

लेकिन सबसे हैरानी वाली बात तब सामने आयी जब गुरूवार को हुए मेयर के चुनाव में कोणार्क विकास अघाड़ी पार्टी ने मेयर और डिप्टी मेयर पर कब्ज़ा जमा लिया. कांग्रेस पार्षद इसलिए नाराज़ थे क्योंकि कांग्रेस ने शिवसेना से गठबंधन किया था और शिवसेना के पार्षद इसलिए नाराज़ थे क्योंकि उन्होंने कांग्रेस से गठबंधन किया था. नतीजा दोनों दलों के पार्षदों में से ज्यादातर पार्षदों ने कोणार्क विकास अघाड़ी के कैंडिडेट्स को अपना वोट डाल दिया.

बताया जा रहा है की कांग्रेस के कुल 18 उम्मीदवारों ने क्रॉसवोटिंग की हैं. फिलहाल शिवसेना का आंकड़ा सामने नहीं आया है की उनके कितने विधायकों ने क्रॉसवोटिंग की हैं. लेकिन या तो साफ़ है की मेयर पद के लिए कोणार्क विकास अघाड़ी की प्रतिभा पाटिल ने कांग्रेस की निशिका राका को हरा दिया है और डिप्टी मेयर पद के लिए कोणार्क विकास अघाड़ी के ही इमरान खान ने शिवसेना के बाला चौधरी को हरा दिया.

new-maharashtra-gov-may-shock-narendra-modi-bullet-train-project-3
Pic Credit – Google Images

बीजेपी के पार्षदों का भी सपोर्ट कोणार्क विकास अघाड़ी नाम की पार्टी के कैंडिडेट्स को रहा था या नहीं इस बारे में भी फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आयी हैं. फिलहाल यह साफ़ है की राजनेता भले ही इस गठबंधन से खुश हों लेकिन यह ख़ुशी की लहर पार्षदों और कार्यकर्ताओं तक नहीं हैं.

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular