ईदगाह में घुसकर 4 युवकों ने पढ़ी हनुमान चालीसा,लेकिन पुलिस ने…

0
994
मस्जिद में पूजा, मथुरा मस्जिद हनुमान चालीसा, मंदिर में नमाज, ईदगाह मथुरा, worship in mosque, namaz in temple, mathura masjid hanuman chalisa, idgah mathura, Mathura News, Mathura News in Hindi

Mathura News in Hindi: हाल ही में एक खबर सामने आई थी जिसके अनुसार मस्जिद में नमाज अदा की गई थी! लेकिन अब कुछ इसी तरह की खबर सामने आ रही है यहां पर मथुरा में स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह के अंदर 4 युवकों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया है! ईदगाह का जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस सकते में आ गई और तत्काल चार युवकों को हिरासत में ले लिया गया! जिसके बाद युवकों का शांति भंग की धाराओं में चालान कर जेल भेज दिया गया है!

मिली जानकारी के अनुसार मथुरा स्थित गोवर्धन इलाके की ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने वाले युवकों के नाम सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा और कृष्णा ठाकुर हैं और ये सभी गोवर्धन इलाके में ही रहते हैं! हालांकि इस मामले की अभी तक किसी प्रकार की कोई तहरीर नहीं दी गई है लेकिन सोशल मीडिया पर यह पोस्ट वायरल होने के बाद चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है! बाद में पुलिस ने इनका शांति भंग की धारा के चलते चालान काट दिया है! मामले में आरो-पियों का कहना है कि वह भाईचारा को बढ़ाने के लिए मस्जिद के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने गए थे!

इस पूरे मामले को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया है कि मथुरा जनपद हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के के रूप में जाना जाता है और ऐसे में किसी भी समुदाय के व्यक्ति को अमन की फिजा को बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी और जो भी ऐसा कार्य करता है उनके ऊपर सख्त विधिक कार्यवाही की जाएगी!