20 अप्रैल तक शहर हो या गांव है हर व्यक्ति को कराना होगा, कोरोना का टेस्ट, ये है सबसे पहली शर्त,उसके बाद….

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के मुद्दे पर, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया और घोषणा की कि लॉकडाउन 3 मई तक रहेगा। लॉकडाउन को आराम देने के बजाय, उन्होंने सख्त संदेश दिया। प्रधान मंत्री मोदी ने कहा है कि लॉकडाउन को अगले एक सप्ताह में और अधिक सख्ती से लागू किया जाना है। पीएम मोदी ने कहा, अगले एक हफ्ते में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में क्रूरता और अधिक बढ़ जाएगी। 20 अप्रैल तक हर पुलिस स्टेशन, हर जिले, हर राज्य की बारीकी से जांच की जाएगी। लॉकडाउन का कितना पालन किया जा रहा है इसका मूल्यांकन किया जाएगा। कौन सफल होगा। जो लोग हॉटस्पॉट की अनुमति नहीं देंगे, 20 अप्रैल से कुछ महत्वपूर्ण चीजों की छूट हो सकती है। लेकिन याद रखें यह अनुमति सशर्त होगी।

यदि लॉकडाउन नियम टूट गए हैं, तो सभी अनुमति तुरंत वापस ले ली जाएगी। पीएम मोदी ने कहा- हमें हॉटस्पॉट के बारे में बहुत सावधान रहना होगा। हमें उन स्थानों पर कड़ी निगरानी रखनी होगी, जिनके हॉटस्पॉट में परिवर्तित होने की उम्मीद है। नए हॉटस्पॉट का निर्माण हमारी कड़ी मेहनत और हमारी तपस्या को चुनौती देगा। अगले एक हफ्ते में कोरोना के खिलाफ लड़ाई और अधिक कठोर रूप से बढ़ जाएगी। तालाबंदी के दौरान देशवासियों के धैर्य की सराहना करने के अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि सोना को रोकने में हमारे प्रयास काफी हद तक सफल रहे हैं।

इससे पहले, उन्होंने कहा- सभी का सुझाव है कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए। कई राज्यों ने पहले ही लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। दोस्तों, सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक बढ़ाना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा कि देश को सामाजिक गड़बड़ी और लॉकडाउन का बड़ा लाभ मिला है, अगर केवल आर्थिक दृष्टिकोण से देखें, तो इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ती है। लेकिन लोगों के जीवन के सामने इसकी तुलना नहीं की जा सकती। लॉकडाउन से संबंधित विशेष दिशानिर्देश बुधवार को जारी किए जाएंगे।

भारत ने सही कदम उठाए

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत ने अन्य देशों की तुलना में संक्रमण को रोकने के लिए कैसे प्रयास किए हैं। आप इसके भागीदार और साक्षी भी रहे हैं। जब हमारे पास कोरोना का एक भी मामला नहीं था, इससे पहले हवाई अड्डे पर कोरोना प्रभावित होने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू हो गई थी। विदेश से आने वाले लोगों के लिए 14 दिनों का अलगाव शुरू किया गया था। जब हमारे यहां कोरोना के केवल 550 मामले थे, तब भारत ने 21 दिनों के तालाबंदी का एक बड़ा कदम उठाया था।

पीएम मोदी ने ट्विटर पर प्रोफाइल फोटो बदली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित करने के बाद अपने ट्विटर पेज पर प्रोफाइल फोटो को बदल दिया है। नई तस्वीर में पीएम मोदी ने अपना चेहरा ढंका हुआ है। इसका उद्देश्य कोरोनोवायरस संकट के बीच लोगों को घरेलू समाधान या उत्पादों के माध्यम से अपना चेहरा ढंकने के बारे में जागरूक करना है। इससे पहले भी, प्रधान मंत्री ने लोगों को स्वैप का उपयोग करने के लिए कहा है।

लॉकडाउन बढ़ने के बाद, राहत पैकेज पर एक महत्वपूर्ण निर्णय हो सकता है

लॉकडाउन अवधि बढ़ाने के बाद, केंद्र सरकार अब कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकती है। पीएम मोदी के आवास पर कल या बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक होगी। पिछली बार की तरह इस बार भी कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो सकती है। माना जाता है कि बैठक में कुछ क्षेत्रों को छूट देने पर सहमति हो सकती है। साथ ही, कोरोना से निपटने के लिए एक मेगा योजना पर चर्चा की जाएगी।

HumLog
HumLoghttp://humlog.co.in/
HumLog.co.in समाचारों व विचारों का ऐसा पोर्टल, जो आप तक उन ख़बरों को लाता है, जिन्हें भारत की मेनस्ट्रीम मीडिया अक्सर दबा देती है या नजरअंदाज करती है.
RELATED ARTICLES

Most Popular