अस्पताल से भागे119 कोरोना मरीज, बिहार के इन जिलों में घूम रहे हैं,सावधानी बरतने की जरूरत…

0
254

अक्सर कुछ ऐसी खबरें बिहार से आती हैं, जिसकी वजह से पूरा बिहार की जग हंसाई है। इसका मतलब है कि जग हंसाई। इस बार एक खबर भोजपुर जिले से आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि कोविद मरीजों को रखने के लिए बनाए गए केंद्र से अब तक 119 मरीज भाग चुके हैं, जो जिले के विभिन्न क्षेत्रों में खुलेआम घूम रहे हैं। लोगों में जाकर ये 119 मरीज जिले के आरा, पीरो और जगदीशपुर में स्थापित आइसोलेशन केंद्रों से बच क्र भाग गए हैं।

जानकारी के अनुसार, जगदीशपुर के आइसोलेशन सेंटर में 26 मरीज थे, जिनमें से 3 मरीजों को होम आइसोलेशन भेजा गया था। गणना के अनुसार, 26 में से 3 चले गए थे, तब 23 रोगियों को उस आइसोलेशन केंद्र में जीवित रहना चाहिए था, लेकिन जब गिना गया, तो केवल 20 रोगी पाए गए। 3 मरीज वहां से फरार पाए गए। वहीं, पीरो के आइसोलेशन सेंटर में जाने वाले मरीजों के बिना किसी जानकारी के चले जाने की बात आई है। आरा में स्थिति समान है।

आपको बता दें कि जिला प्रशासन द्वारा इन आइसोलेशन केंद्रों में रखे गए मरीजों की संख्या 213 बताई गई थी, लेकिन मतगणना के दौरान, तीन आइसोलेशन केंद्रों में केवल 91 मरीज पाए गए और 3 को आइसोलेशन होम के लिए भेजा गया। ऐसी स्थिति में, 119 रोगियों का कोई पता नहीं है। वह आइसोलेशन केंद्र से कब निकल गया। उन्हें खोजने का प्रयास किया जा रहा है ताकि वे समुदाय में न जाएं और दूसरों को संक्रमित न करें।